Hindustanmailnews

इंदौर

मोबाइल बना दोस्ती का जरिया… प्रॉपर्टी ब्रोकर ने किया रेप

इंदौर में छोटी ग्वालटोली पुलिस ने प्रॉपर्टी ब्रोकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। वह दो साल तक वीडियो और फोटो के नाम पर पीड़िता को ब्लैकमेल करता रहा। प्रॉपर्टी ब्रोकर भाजपा के एक वार्ड का अध्यक्ष रह चुका है। साड़ी की दुकान भी है। उसने पीड़िता का मोबाइल चोरी होने के बाद बहाने से दोस्ती की थी। पीड़िता दो साल तक परेशान होती रही। आरोपी नितिन जैन दोस्ती तोड़ने के नाम पर जान से मारने की धमकी देता। पीड़िता ने रविवार को नितिन के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। पुलिस ने रविवार रात चंदन नगर से उसे हिरासत में लिया।
सुदामा नगर निवासी 25 वर्षीय पीड़िता एक फैक्ट्री में काम करती है। 2022 में उसका मोबाइल गुम हो गया। इसकी शिकायत करने द्वारकापुरी थाने पहुंची। थाने में मौजूद प्रॉपर्टी ब्रोकर नितिन पुत्र पारसमल जैन ने उसकी मदद की। पुलिसकर्मी दोस्तों से कहकर जल्द मोबाइल ढूंढ़ने को कहा। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके कहने के बाद पुलिस ने मेरा मोबाइल ढूंढ़ दिया। तब तक वह मुझे दूसरे फोन पर बात करके मोबाइल के बारे में पूछता रहा। मोबाइल मिलने के बाद मैंने थैंक यू कहने के लिए नितिन को फोन किया। इसके बाद से दोस्ती हो गई।
बर्थ-डे पार्टी के बहाने बुलाया होटल – पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अप्रैल-2022 में नितिन ने बर्थ-डे पार्टी के लिए बुलाया। मुझे छोटी ग्वाल टोली स्थित महालक्ष्मी पैलेस होटल में आने को कहा। यहां उसके साथ कोई नहीं था। उसने मुझे कोल्ड ड्रिंक बताकर बियर पिला दी। जब मैं बदहवास हो गई तो मेरे साथ रेप किया। मेरे फोटो-वीडियो बनाए। होश में आने के बाद पीड़िता नितिन पर नाराज हुई तो जल्द शादी करने की बात कही। यहां से जाने के दो-तीन बाद नितिन मुझे कॉल करता। कहता था संबंध बनाने हैं। जब मैंने नितिन को आने से इनकार किया तो कहने लगा कि होटल में मैंने तुम्हारे फोटो-वीडियो बना लिए हैं। यदि नहीं आई तो वायरल कर दूंगा। तुम समाज में कहीं की नहीं रहोगी। इस बात पर नितिन दो सालों तक पीड़िता से संबंध बनाने ब्लैकमेल करता रहा।
शादी का झांसा देकर बनाए संबंध, केस दर्ज
इंदौर की छोटी ग्वालटोली पुलिस ने युवती की शिकायत पर रेप का केस दर्ज किया है। युवती ने पुलिस को बताया कि इलाके की एक होटल में प्रॉपर्टी ब्रोकर ने शादी का झांसा देकर रेप किया है। पुलिस का कहना है कि प्रॉपर्टी ब्रोकर द्वारकापुरी में रहता है। आरोपी ने शादी की बात की और बर्थ-डे मनाने का कहकर अपने साथ होटल में लेकर आया था।

आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए ‘पेड पार्किंग’ शुरू करने की कवायद

नगर निगम अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए फिर पेड पार्किंग शुरू करने की तैयारी में है। 15 मार्च के बाद यह व्यवस्था शुरू हो सकती है। नई व्यवस्था में तीन बड़े बदलाव हैं। पहला- 25 हजार लोगों को फ्री पास जारी होंगे, जिन्होंने 2022 में 1 मई से 15 अगस्त के बीच नई गाड़ी खरीदी थी और तब एकमुश्त पार्किंग शुल्क दिया था।
दूसरा- प्रीमियम पार्किंग की संख्या दो से बढ़ाकर 4 हो जाएगी। तीसरा- कांट्रैक्टर को आवंटित पैकेज की 100% राशि एडवांस जमा कराने के साथ बैंक गारंटी भी देनी होगी। निगम ने शहर के पार्किंग स्थलों को 17 पैकेज में बांटा है। इनमें कुल 35 पार्किंग हैं। न्यू मार्केट के आसपास के पार्किंग स्थल ट्रैफिक पुलिस ने खत्म करा दिए हैं। यहां केवल टॉप एन टाउन के सामने वाली लाइन में प्रीमियम पार्किंग की अनुमति है।
नई प्रीमियम पार्किंग जय स्तंभ और डीबी मॉल के सामने
पहले न्यू मार्केट में टॉप एन टाउन के सामने और छप्पन भोग के सामने वाली लाइन मे ही प्रीमियम पार्किंग थीं। इस बार न्यू मार्केट स्थित जय स्तंभ और डीबी मॉल के सामने पार्किंग को भी प्रीमियम में शामिल किया है।

चार्टर्ड बस ने मारी टक्कर, ट्रक से टकराई स्कूल बस

राजीव गांधी चौराहे पर सत्यसाईं स्कूल बस को चार्टर्ड बस ने पीछे से टक्कर मार दी। इसके बाद स्कूल बस सामने खड़े ट्रक से जा टकराई। हादसे में एक स्टूडेंट समेत 4 लोग घायल हुए हैं।
एक्सीडेंट सुबह करीब साढ़े 7 बजे राजीव गांधी चौराहे के पास हुआ। यहां श्री सत्य सांईं विद्या विहार स्कूल की बस स्टूडेंट को लेने के लिए खड़ी थी। इसी बीच इंदौर-रतलाम चार्टर्ड बस पीछे से जा घुसी। बस में एक छात्रा और महिला केयर टेकर बैठे थे। दोनों के साथ कंडक्टर और ड्राइवर को भी चोटें आई हैं। छात्रा और केयर टेकर को चोइथराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार्टर्ड बस इंदौर से रतलाम जा रही थी। बस ड्राइवर पंकज गिरी ने बताया, ह्यसामने अचानक मोटर साइकल आ गई। उसे बचाने का प्रयास किया। इस दौरान लेफ्ट टर्न पर खड़ी स्कूल बस से हमारी बस टकरा गई। हमारी बस की किसी भी सवारी को चोट नहीं आई है।

लव/गुस्सा/एफआईआर = दूल्हे ने दुल्हन को जड़ दिया थप्पड़

इंदौर में लव मैरिज के 24 घंटे के भीतर ही दूल्हा-दुल्हन में बात बिगड़ गई। मामला थाने जा पहुंचा। 24 वर्षीय दुल्हन ने दूल्हे सहित ससुराल वालों के खिलाफ किडनैपिंग, जबर्दस्ती शादी कराने और मारपीट का केस दर्ज करा दिया है। आरोप है कि दूल्हे ने किसी बात पर दुल्हन को थप्पड़ जड़ दिया था। अब उसका दूल्हा धीरज व्यास और ससुर मुकेश व्यास निवासी विदुर नगर और देवर सुजल व्यास निवासी अनूप नगर फरार हैं।
एरोड्रम इलाके में रहने वाली दुल्हन ने बताया- धीरज और उसके परिवार ने अपहरण किया और फिर मेरी जबर्दस्ती शादी करवा दी। फोटो और वीडियो बना लिए और वायरल करने की धमकी देने लगे। जैसे-तैसे बहाना करके पिता के घर लौटी दुल्हन ने अगले ही दिन एमआईजी थाने में केस दर्ज करा दिया। 5 फरवरी को शादी हुई, 6 तारीख को केस करा दिया।
पूरी कहानी, पीड़िता की जुबानी : मैं अपनी मोपेड से एमआईजी इलाके में आॅफिस गई थी। यहां धीरज पहले से खड़ा था। उसने मेरा मोबाइल छीना और 10 मिनट अकेले में बात करने का दबाव बनाने लगा। मना किया तो धीरज बोला- यहीं पर हंगामा कर दूंगा तो तुम्हारी नौकरी चली जाएगी।
इसके बाद मुझे मोपेड पर अपने साथ ले गया और इधर-उधर घुमाता रहा। फिर कहा कि जब अपनी शादी की बात चल रही है तो अब तुम मना क्यों कर रही हो..? इसके बाद मुझे धार जिले के लेबड़ ले गया। वहां एक कार पहले से खड़ी थी, जिसमें उसके पिता मुकेश और भाई सुजल बैठे थे। धीरज ने मुझे कार में बैठाया और बोला- जैसा कहता हूं, करती जाओ। वह एक वकील के पास ले गया। उससे दस्तावेज तैयार कराए। फिर वह इंदौर में आर्य समाज मंदिर मूसाखेड़ी लाया।
यहां एक मैडम पहले से मिली। उसे मैंने कहा कि मैं यह शादी नहीं करना चाहती। इसके चलते वहां शादी नहीं हो पाई। इसके बाद धीरज और अन्य लोग वहां से पाटनीपुरा (इंदौर) में दूसरे वकील के पास लाए। यहां आॅफिस में साइन करवाकर उऌछ अस्पताल के पीछे मरीमाता मंदिर पर डरा-धमकाकर फेरे करा दिए। फेरों के बाद धीरज ने धमकी दी कि आज के ये फोटो सबको बताऊंगा, आगे कभी तेरी शादी नहीं हो पाएगी… यह सुनकर मैं बहुत डर गई थी। इसके बाद धीरज ने एरोड्रम थाने पर आवेदन दिया कि हमने मर्जी से शादी कर ली है। इसके बाद पुलिस ने मेरे पति और बहन को भी थाने बुलवा लिया। डर के कारण तब पुलिस को कुछ नहीं बताया।
हालांकि, तब मैंने यह दिया कि मैं अभी पिता के घर जाना चाहती हूं, ससुराल नहीं। इस पर पुलिस ने मुझे पिता और बहन के घर भेज दिया था। उसके अगले दिन पूरी घटना बताकर 6 फरवरी को एफआईआर कराई। लड़के धीरज से पहले जरूर मेरी शादी की बात चल रही थी, लेकिन इसने फिर मुझसे से मारपीट की थी।
इसके बाद दोनों के साथ भेज दिया। धीरज से मेरी पहले से शादी की बात चल रही थी, जिसमें दोनों के बीच अच्छे संबंध भी थे। धीरज ने मेरे साथ मारपीट की, जिसमें मुझे चोट आई है।

घना कोहरा… दिन और रात केतापमान में गिरावट

बुधवार सुबह शहर घने कोहरे के आगोश में रहा। सड़कों पर विजिबिलिटी 200 मीटर तक रह गई। बायपास पर गाड़ियों की हेडलाइट आॅन करके चलना पड़ा। हादसे से बचने के लिए कुछ बड़े वाहन रोड पर ही खड़े नजर आए। इधर इंदौर के पश्चिमी इलाके विजय नगर, एमआर-9, एलआईजी चौराहा, खजराना, पलासिया में मौसम साफ रहा। हल्की सर्द हवा भी चली। दिन के तापमान में 1 डिग्री की गिरावट रही।
मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हवा का रुख उत्तरी हो गया है। इससे तापमान में गिरावट होगी। इंदौर समेत कई शहरों में आने वाले दिनों में कोहरा रह सकता है, वहीं अगले 4 दिन तक कुछ हिस्सों में मौसम साफ रहेगा। इससे ठंड का हल्का असर रहेगा। मंगलवार को हवा की रफ्तार कम थी। नमी होने की वजह से कोहरा है। उत्तर से ठंडी हवा आने से शाम को हल्की ठिठुरन हो सकती है। मौसम विभाग ने अगले 4 दिन तक हल्की ठंड का दौर रहने का अनुमान जताया है। 11-12 फरवरी से फिर एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो सकता है। इससे प्रदेश में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights