Hindustanmailnews

Author name: Hindustanmailnews

अमिताभ को बेटे से मिला अनूठे गैजेट का तोहफा

अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट में वो एपल विजन प्रो पहने नजर आ रहे हैं। उन्होंने ये गैजेट पहली बार ट्राय किया और उन्हें ये बेहद पसंद आया। इसको ट्राय करने के बाद उन्होंने इस गैजेट की तारीफ में एक कैप्शन भी लिखा। गैजेट पहनकर तस्वीर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा- वॉव एपल विजन प्रो बिल्कुल परे। इस बेबी को पहनने के बाद आपकी व्यूइंग कभी पहले जैसी नहीं रहेगी। अभिषेक ने मुझे इससे परिचित कराया है। बिग बी की ये कूल तस्वीर देखकर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि आप इंस्पिरेशन हैं, जो पुरानी और नई दोनों टेक्नोलॉजी को बैलेंस करके रखते हैं। वहीं एक और यूजर ने लिखा- आप सबसे कूल दादा (ग्रैंडपा) हैं। वहीं कई लोगों ने अमिताभ बच्चन को लीजेंड का नाम दिया। यह डिवाइस पिछले साल लॉन्च किया गया था। इसे एआर और वीआर तकनीक के साथ तैयार किया गया है। विजन प्रो की एक खासियत इसकी लेटेस्ट स्पेस मैपिंग टेक्नोलॉजी है। यह एलईडीआर और कैमरो सहित एडवांस्ड सेंसर से सुसज्जित डिवाइस यूजर के आसपास की जगह की सटीक मैपिंग कर 3डी तस्वीर तैयार कर देता है। यह आॅग्मेंटेड रियलिटी का ज्यादा रियलिस्टिक और भरोसेमंद एक्सपीरिएंस देता है। इससे कोई भी यूजर आॅग्मेंटेड रियलिटी का अपना एक्सपीरियंस रियल टाइम में अन्य लोगों के साथ शेयर कर सकता है। अमिताभ बच्चन ने आखिरी बार टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन के साथ एक्शन फिल्म गणपत में काम किया था। उनकी अपकमिंग फिल्मों की बात करें तो, वो एक्शन फिल्म कल्कि 2898 एडी में नजर आएंगे। ये फिल्म इसी साल 2024 में रिलीज होगी। फिल्म में प्रभास, कमल हासन, दीपिका पादुकोण और दिशा पाटनी सहित कई एक्टर्स हैं। इसके अलावा, वह तमिल फिल्म वेट्टैयन के लिए रजनीकांत के साथ भी काम कर रहे हैं।

अमिताभ को बेटे से मिला अनूठे गैजेट का तोहफा Read More »

राजकुमार के साथ जाह्नवी ने गीत ‘देखा तेनु’ में बिखेरा जलवा……………

राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की आने वाली फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही का गाना देखा तेनु… रिलीज हो गया है। ‘देखा तेनु’ में राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर के बीच की शानदार केमिस्ट्री दिखाई गई है। यह गाना जयपुर के खूबसूरत इलाकों में फिल्माया गया है, जिसमें फिल्म में दोनों की खूबसूरत शादी के सीक्वेंस के साथ-साथ उनकी केमिस्ट्री को भी दिखाया गया है। राजकुमार राव ने कहा कि देखा तेनु एक खूबसूरत गाना है, मैं इसे सुनते हुए बड़ा हुआ हूं और मेरे दिल में इसकी एक खास जगह है। यह फिल्म के एक महत्वपूर्ण और मधुर मोड़ पर आता है और मुझे खुशी है कि यह आखिरकार सभी के सुनने के लिए उपलब्ध है। वहीं, जाह्नवी कपूर ने कहा कि 90 के दशक में पली-बढ़ी होने के नाते, ‘देखा तेनु’ मेरे दिल में गहराई से गूंजता है। इसमें एक खूबसूरत प्रस्तुति के साथ एक पुरानी यादें ताजा करने वाला आकर्षण है। इस कालातीत रत्न में शामिल होना मेरे लिए एक पूर्ण-चक्र क्षण जैसा लगता है और मेरा दिल कृतज्ञता से भर गया है। यह फिल्म में हमारी प्रेम कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और मैं हर किसी के इसे अनुभव करने का इंतजार नहीं कर सकती। निर्देशक शरण शर्मा ने कहा, फिल्म की कथा में ‘देखा तेनु’ का एक विशेष स्थान है। यह ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ की यात्रा को समृद्ध करता है, जो अपनी सुंदरता और भावना से दर्शकों को आकर्षित करता है। गीतकार और संगीतकार जानी ने कहा, यह देखना आश्चर्यजनक है कि लोग ‘देखा तेनु’ की एक छोटी सी झलक देखने के बाद ही इसे इतना प्यार दे रहे हैं। यह एक ऐसा प्रतिष्ठित छंद है, और हम यह सुनिश्चित करते हुए उस विरासत को जीना चाहते थे कि नया संस्करण भी पुराने संस्करण की तरह ही सुंदर और अनूठा हो। इस गाने को बनाने का सफर रोमांचक रहा है और मुझे सच में विश्वास है कि मोहम्मद फैज ने इसे गाकर असाधारण काम किया है।

राजकुमार के साथ जाह्नवी ने गीत ‘देखा तेनु’ में बिखेरा जलवा…………… Read More »

140 करोड़ के अवैध खनन मामले में पेश नहीं हुए शुक्ला, मिली तारीख

पूर्व विधायक व भाजपा नेता संजय शुक्ला के परिवार पर खनिज विभाग द्वारा लगाए गए 140 करोड़ रुपए के जुमार्ने में एक माह बीत चुका है। गुरुवार को अपर कलेक्टर कोर्ट में पेशी थी, जिस पर शुक्ला सहित अन्य को जवाब पेश करना था, लेकिन कोई नहीं आया। अब आगे की तारीख तय होगी। संजय शुक्ला, उनके भाई राजेंद्र शुक्ला सहित दो अन्य को प्रशासन ने अवैध खनन के मामले में 140 करोड़ 63 लाख का नोटिस जारी किया था।
बारौली में 4 लाख घनमीटर से ज्यादा मुरम और 2 लाख घनमीटर से ज्यादा पत्थर अवैध तरीके से निकाला था। रॉयल्टी सहित अन्य मिलाकर विभाग ने इतनी बड़ी राशि का नोटिस जारी किया था। पहली पेशी 19 अप्रैल को थी। संबंधित पक्ष ने दस्तावेज की डिमांड की, जिसके आधार पर केस बनाया गया था। फिर 16 मई की तारीख लगी, जब शुक्ला बंधुओं सहित अन्य को जवाब पेश करना था। अपर कलेक्टर गौरव बैनल ने बताया शुक्ला के वकील नहीं आए। अब अगली तारीख पर उन्हें पेश होने के लिए कहा है। केस में संजय शुक्ला, राजेंद्र शुक्ला के अलावा ईडन गार्डन गृह निर्माण संस्था, नीलेश पंसारी, मेहरबान राजपूत व अन्य को पार्टी बनाया है।

140 करोड़ के अवैध खनन मामले में पेश नहीं हुए शुक्ला, मिली तारीख Read More »

रिमूवल गैंग नहीं पहनेगी सेना जैसी वर्दी…

रिमूवल गैंग को सेना जैसी वर्दी पहनाने का नगर निगम का बचकाना फैसला 24 घंटे भी चल नहीं सका। जनता के भारी विरोध और अपनी किरकिरी होती देख नगर निगम ने गुरुवार शाम यू-टर्न लिया। निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने कहा कि वर्दी से सैनिकों की भावना आहत होती है। इसलिए इसमें जरूरी बदलाव किया जाएगा। सेना की वर्दी लागू करते हुए महापौर पुष्य मित्र भार्गव और निगमायुक्त ने तर्क दिया था कि इससे अनुशासन आएगा और अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान होने वाले विवादों से बचा जा सकेगा। कुल 600 रिमूवल कर्मचारियों को नई वर्दी पहना दी गई थी। हालांकि महापौर और निगमायुक्त के यह तर्क काम नहीं कर सके और उन्हें यह फैसला वापस लेना पड़ा। निगम के इस कदम पर कानूनी प्रश्न भी उठने लगे।
वहीं निगम के नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने निगमायुक्त से 600 वर्दी पर खर्च की गई राशि वसूलने की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष की मांग उचित ही लगती है क्योंकि निगम अधिकारियों ने बगैर विचार किए इस प्रकार का फैसला ले लिया और जनता का पैसा खर्च कर दिया। अब इसकी वसूली जिम्मेदार अधिकारियों से ही की जानी चाहिए।

नेता प्रतिपक्ष का कहना है कि करीब दो हजार रुपए प्रति वर्दी खर्च किए गए। बिना सुझाव-सहमति और तार्किक ज्ञान का प्रयोग किए तुरत-फुरत वर्दी सिलवाकर पहना भी दी गई। 24 घंटे के इस दिखावे पर 12 लाख रुपए खर्च किए गए। पहले से निगम की माली हालत ठीक नहीं है, उस पर नागरिकों के टैक्स का पैसा यूं बर्बाद नहीं किया जा सकता। वर्दी पर हुए खर्च को नगर निगम आयुक्त के वेतन से वसूला जाना चाहिए।
वसूली और बदतमीजी के लिए बदनाम है निगम की गैंग : सेना की वर्दी में जब निगम की रिमूवल गैंग दिखाई दी तो सबसे पहले शहर के नागरिकों ने इसका विरोध इंटरनेट मीडिया पर शुरू किया। कहा गया कि वसूली और बदतमीजी के लिए बदनाम निगम की गैंग के सदस्यों को सैनिकों की वर्दी देना सेना के अपमान जैसा है। इस वर्दी को पहनने के बाद इस गैंग की बदतमीजी और बढ़ जाएगी।

रिमूवल गैंग नहीं पहनेगी सेना जैसी वर्दी… Read More »

खंगाले जा रहे है 2010 से लेकरअब तक के भुगतान रिकॉर्ड….

नगर निगम में हुए सवा सौ करोड़ के फर्जी बील घोटाले की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच समिति के सदस्य भोपाल से इंदौर आकर साल 2010 से लेकर अब तक हुए भुगतान के रिकॉर्ड खंगाल रहे है। गुरुवार को उच्च स्तरीय जांच समिति के सदस्य नगर निगम मुख्यालय पहुंचे। निगमायुक्त शिवम वर्मा के कक्ष में जांच समिति के सदस्यों ने फाइल बनाने, बिल लगाने से लेकर भुगतान तक की प्रक्रिया समझी। मौके पर अधिकारियों के साथ निगम के खाते संभालने वाले बैंक के अधिकारियों को भी बुला लिया। बाद में आयुक्त को दस्तावेजों की सूची वाट्सएप पर दी और सभी कागज उपलब्ध करवाने के निर्देश दे दिए। उच्च स्तरीय समिति की अध्यक्षता प्रमुख सचिव वाणिज्य कर अमित राठौर कर रहे हैं। जांच समिति में सदस्य के रूप में सचिव वित्त अजीत कुमार और लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता भी शामिल हैं। इस दौरान कलेक्टर आशीष सिंह, निगम कमिश्नर शिवम वर्मा, एडिशनल कमिश्नर सिद्धार्थ जैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
बैंक मैनेजर से मांगे
लेन-देने के रिकॉर्ड
जांच समिति के अधिकारियों ने मौके पर स्टेट बैंक आफ इंडिया नगर निगम शाखा के बैंक मैनेजर को भी बुलाया। बैंक मैनेजर से 2010 से अब तक के संपूर्ण लेन-देन व भुगतान का रिकॉर्ड देने के लिए कहा है। यह वह भुगतान है जो ठेकेदारों को किया गया है। निगम के जिम्मेदार अधिकारियों से कहा कि 2020 से अब तक निगम में कितने ठेकेदार फर्म काम कर रही है उनकी सूची, पंजीयन आदि का रिकार्ड भी उपलब्ध करवाया जाए। इसी सूची के आधार पर आगे जांच और कार्रवाई की दिशा तय होगी।ऋ

सूची वाट्सएप की है…दस्तावेज भोपाल भेजे
निगम मुख्यालय पहुंचते ही जांच समिति ने आयुक्त शिवम वर्मा से कहा कि आपको एक सूची वाट्सएप की है। ये सारे दस्तावेज इकट्ठे करके जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं। मौके पर ही निगम के लेखा अधिकारी देवधर दरवाई को भी तलब किया। उन्हें भी दस्तावेजों की एक सूची सौंपी और सब उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया। बैंक अधिकारियों से लेकर आडिट के अमले को बुलाकर जानकारी ली गई।

घोटाले में निजी कंपनी के तीन प्रोपराइटरों पर केस दर्ज किया गया है। एमजी रोड थाना प्रभारी विजय सिसोदिया के मुताबिक कॉस्मो इंजीनियर प्रोपराइटर एहतेशाम खान बिल्किस निवासी मानिक बाग रोड, डायमंड एसोसिएट्स के प्रोपराइटर जाहिद खान निवासी सकीना अपार्टमेंट अशोक कॉलोनी, आईएस इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोपराइटर राजेंद्र शर्मा बल्दा कॉलोनी के रहने वाले तीन निगम ठेकेदारों के जांच के बाद में 420 सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि तीनों ही कंपनियों के संचालकों द्वारा पे आॅर्डर की फाइल को फर्जी तरीके से तैयार किया गया और फिर नगर निगम के आॅडिट विभाग में प्रस्तुत किया गया था। जिसके बाद लाखों रुपए का लाभ लिया गया। जांच पड़ताल में दस्तावेजों के आधार पर नाम सामने आने के बाद में प्रकरण दर्ज किया गया है फिलहाल कितना रुपया इनके माध्यम से लिया गया है इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। इस पूरे मामले में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि दो आरोपी फरार हैं। छठे प्रकरण के तीनों आरोपियों की तलाश जारी है।
मामले में अब तक 8 फर्मों द्वारा फजीर्वाड़ा किए जाने की बात सामने आई है। इन पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। वहीं आठ फर्मों की जांच जारी है। अगले एक-दो दिन में इन पर भी एफआइआर हो सकती है।

खंगाले जा रहे है 2010 से लेकरअब तक के भुगतान रिकॉर्ड…. Read More »

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights