Hindustanmailnews

चाचा-भतीजे को ट्रैक्टर से कुचला, 70 एकड़ जमीन को लेकर हुआ खूनी संघर्ष

भोपाल के शुक्ला गांव में हुए खूनी संघर्ष का मंगलवार को वीडियो सामने आया है। 30 सेकेंड के इस वीडियो में ग्रामीण हाथ में लाठी-डंडे लेकर दौड़ते दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान एक ट्रैक्टर लोगों को कुचलता जा रहा है। घटनाक्रम शनिवार को हुआ है। यहां 70 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर दो परिवारों में विवाद हो गया था। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। इस बीच चाचा-भतीजे की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी गई।
मामले में पुलिस ने दो आरोपी राधेश्याम और राम नारायण को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों को मुखबिर की सूचना पर परसोरा के जंगल से गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। वहीं, घटना में घायल हरि नारायण गुर्जर, राजू गुर्जर (35), दीप सिंह गुर्जर (24), कंचन गुर्जर (60) और बलराम गुर्जर (30) का हमीदिया अस्पताल में इलाज जारी है।
70 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद : ग्रामीणों के मुताबिक शुक्ला गांव में 70 एकड़ सरकारी जमीन पर कब्जे को लेकर पूर्व सरपंच और वर्तमान सरपंच के परिवारों में पुराना विवाद चला आ रहा था। पहले भी उनमें कई बार झड़पें हो चुकी है। हाल ही में इस जमीन पर बने साइलो का टेंडर खत्म होने पर उसे तोड़ा जा रहा है। जिसके बाद दोनों पक्ष इस जमीन पर कब्जे की कोशिशों में लगे थे। इस बीच शनिवार को पूर्व सरपंच के परिवार वालों को पता चला कि वर्तमान सरपंच का परिवार जमीन पर कब्जा कर रहा है। वहां ट्रैक्टर चलाया जा रहा है। सूचना मिलते ही पूर्व सरपंच के परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों में जमकर झड़प हुई। एक-दूसरे पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। इस बीच वर्तमान सरपंच के पक्ष से रंगलाल और यशवंत समेत कई ग्रामीणों को ट्रैक्टर से कुचल दिया। जिसमें रंगलाल और यशवंत की मौत हो गई। जबकि कई ग्रामीण घायल हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights