Hindustanmailnews

अब अच्छे लगने लगे शिवराज

विधानसभा चुनाव के बाद अब बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव में भी अपने फैसलों से चौंका सकती है। लोकसभा और राज्यसभा चुनाव को लेकर भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। इस बैठक में मप्र की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नामों के पैनल तैयार कर केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए हैं। बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- छिंदवाड़ा से पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान को भी चुनाव लड़ा सकते हैं।
27 फरवरी को मप्र में 5 राज्यसभा की सीटों पर मतदान होना है। ऐसे में बीजेपी जल्द ही राज्यसभा के उम्मीदवारों के नाम घोषित करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी राज्यसभा उम्मीदवारों के साथ ही मप्र की 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर सकती है।
बीजेपी सूत्रों की मानें तो मुरैना लोकसभा सीट से निवर्तमान सांसद नरेंद्रसिंह तोमर के साथ ही पूर्व गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, पूर्व सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, ब्रजराजसिंह चौहान का नाम पैनल में भेजा है। जबलपुर सीट से निवर्तमान सांसद राकेश सिंह के साथ ही बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रहलाद पटेल, आशीष दुबे, सुशील तिवारी का नाम शामिल है। सीधी सीट से रीति पाठक, पूर्व विधायक शरदेंदु तिवारी, कांतदेव सिंह का नाम शामिल है। दमोह सीट से प्रहलाद पटेल, ऋषि लोधी, प्रद्युम्न लोधी, जयंत मलैया के नाम शामिल हैं। होशंगाबाद सीट से सीताशरण शर्मा, रामपाल सिंह, नरेंद्र पटेल, विजयपाल सिंह। कांग्रेस के कब्जे वाली छिंदवाड़ा सीट से भाजपा जिलाध्यक्ष बंटी साहू, नत्थन शाह और मोनिका शाह बट्‌टी का नाम शामिल है। विजयवर्गीय ने पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान को उतारने की बात कही है।
अप्रैल में रिक्त हो रहीं मप्र से राज्यसभा की 5 सीटों पर आगामी 27 फरवरी को चुनाव होना है। बीजेपी के धर्मेंद्र प्रधान, एल. मुरुगन, अजय प्रताप सिंह, कैलाश सोनी और कांग्रेस के राजमणि पटेल का कार्यकाल खत्म हो रहा है। बीजेपी के कब्जे वाली चार सीटों में से दो सीटों पर धर्मेंद्र प्रधान और एल. मुरुगन फिर राज्यसभा जा सकते हैं। दो सीटों पर जयभान सिंह पवैया, लालसिंह आर्य, विनोद गोटिया, रंजना बघेल के नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजे गए हैं।
प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य डॉ. सत्यनारायण जटिया, लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश शासन के उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, वरिष्ठ नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा, अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य, पूर्व मंत्री भूपेंद्रसिंह, सांसद गजेंद्र पटेल उपस्थित रहे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Videos

Follow Us

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights