Hindustanmailnews

लेफ्ट टर्न हुआ सुगम…बाधक बने पेड़ का ट्रांसप्लांटलेफ्ट टर्न हुआ सुगम…

इंदौर के यातायात को बेहतर बनाने के लिए प्रशासन के साथ ही नगर निगम द्वारा भी कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। इसी कड़ी में निगम द्वारा बाणगंगा ब्रिज के पास लेफ्ट टर्न में बाधक बने पेड़ को ट्रांसप्लांट किया गया। पेड़ की वजह से रेलवे क्रॉसिंग के पास यातायात बाधित होता था। पेड़ हटने से लेफ्ट टर्न चौड़ा होने के साथ ही यातायात भी सुगम हो सकेगा।
शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम एवं बेहतर बनाने के लिए नगर निगम द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है। बाणगंगा ब्रिज के पास तथा लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन के आगे स्थित रेलवे क्रॉसिंग से जुड़ने वाले मार्ग के लेफ्ट टर्न पर स्थित बड़े एवं पुराने पेड़ को जेसीबी एवं अन्य उपकरणों के माध्यम से ट्रांसप्लांट किया गया। बाण गंगा ब्रिज के आगे रेलवे क्रॉसिंग से जुड़ने वाले मार्ग पर ज्यादातर समय जाम की स्थिति उत्पन्न होती थी। इस संबंध में पूर्व में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय से बाणगंगा एवं सांवेर रोड सेक्टर के विभिन्न उद्योगपतियों एवं नागरिकों द्वारा भेंटकर इस क्षेत्र में यातायात एवं जाम की स्थिति के संबंध से अवगत कराया गया था। मामले में मंत्री विजयवर्गीय द्वारा निगम जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौर से इस संबंध में आवश्यक दिशानिर्देश दिए गए थे।
प्रभारी राठौर ने बताया कि लेफ्ट टर्न में बाधा बने विशाल पेड़ को शिफ्ट करने के संबंध में अफसरों को निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में लेफ्ट टर्न पर स्थित पेड़ को जेसीबी एवं डंपर के माध्यम से ट्रांसप्लांट करने की कार्रवाई की गई। उक्त पेड़ के शिफ्ट होने से मार्ग का यातायात व्यवस्थित होगा एवं बार-बार लगने वाले जाम से भी नागरिकों को निजात मिलेगी।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights