Hindustanmailnews

प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव : जय स्तंभ चौक पर सजा भव्य राम दरबार

नगर के जय स्तंभ चौक पर जबरेश्वर सेना के तत्वावधान में भव्य राम दरबार रोशनी से सजाया गया। आतिशबाजी के साथ महाआरती और भोजन प्रसादी का भव्य आयोजन हुआ। नगर और आसपास के जबरेश्वर सैनिकों ने ढोल-नगाड़े के साथ रामभक्ति में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। लगभग बीस हजार से ज्यादा भक्तों ने भोजन प्रसादी ग्रहण की। जबरेश्वर सेना के राजेन्द्र चौधरी ने जय स्तंभ चौक पर महाआरती की।
बेटमा हुआ राममय… निकाली गई भगवा यात्रा
अयोध्या में निर्मित श्रीराम मंदिर में हुए प्राण-प्रतिष्ठा उत्सव कार्यक्रम के उपलक्ष में बेटमा नगर राममय हो गया। सोमवार के दिन सुबह से ही नगर के मंदिरों को विशेष रूप से सजाकर विद्युत सज्जा की गई, वहीं मंदिरों में दोपहर 12 बजे महाआरती की गई। कई जगह भंडारों का आयोजन हुआ।
शाम होते ही सागौर रोड बेटमा स्थित छोटे बालाजी मंदिर से विश्व हिंदू परिषद् बजरंग दल द्वारा भव्य भगवा रामराज यात्रा निकाली गई। यात्रा के रथ में सवार भगवान राम नगर भ्रमण पर निकले रामजी के रथ को श्रद्धालु अपने हाथों से खींचते हुए चल रहे थे, वहीं बड़ी संख्या में यात्रा में युवा सम्मिलित हुए व डीजे एवं ढोलक की थाप पर खूब थिरके। यात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होती हुई बेटमा के प्राचीन राम मंदिर पर समाप्त हुई। यात्रा का मार्ग में अनेक जगह पुष्प वर्षा से भव्य स्वागत किया गया, वहीं इस अवसर पर नगरवासियों ने घरों के बाहर भगवा पताकाएं लहराईं, रंगोलियां बनाई, घरों पर रोशनी कर दीप जलाए व आतिशबाजी कर पटाखे छोड़े व राम दीपावली मनाई।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights