Hindustanmailnews

रामलला विराजमान : एक साथ मनी होली और दीपावली

हिन्दुस्तान मेल, धार
सैकड़ों वर्षों के लंबे संघर्ष के बाद वो शुभ घड़ी… देशवासियों की आस्‍था का केंद्र भगवान श्रीराम लला अपनी अयोध्‍या में दोबारा विराजमान हुए हैं। इसका जश्‍न पूरे देश में देखने को मिला। पूरा धार शहर राममय नजर आया। शहर के प्रमुख मार्गों पर भगवा वंदनवार लगाई गई थी। प्रमुख चौराहों पर भगवान श्रीराम का तैलचित्र रखकर पूजन किया गया, साथ ही दोपहर 12.30 बजे भगवान की महाआरती कर उत्‍सव मनाया गया। लोगों ने इस दौरान जमकर आतिशबाजी कर खुशियां मनाईं। शहर में कुछ स्‍थानों पर रामभक्‍त दीपावली तो कुछ जगहोंं पर गुलाल खेलकर होली मनाते नजर आए। हर वर्ग में राम लला की प्राण-प्रतिष्‍ठा को लेकर उत्‍साह देखने को मिला।
शहर के प्राचीन धारेश्‍वर महादेव मंदिर में बड़ी संख्‍या में लोगों की सहभागिता देखने को मिली। यहां पर अयोध्‍या से लाइव प्रसारण दर्शन की व्‍यवस्‍था की गई थी। इसके चलते बड़ी संख्‍या में लोगों की आवाजाही मंदिर परिसर में बनी रही। दोपहर 12.30 बजे मंदिर परिसर में मौजूद श्रीराम मंदिर में भगवान का पूजन-अर्चन कर महाआरती की गई। राम लला की प्राण-प्रतिष्‍ठा महोत्‍सव के चलते मंदिर परिसर में अखंड रामायाण पाठ का भी आयोजन किया जा रहा है। भगवान श्रीराम, माता सीता, लक्ष्‍मण और हनुमानजी महाराज का आकर्षक शृंगार किया गया। शाम को दीपोत्‍सव की धूम रही।
युवाओं ने खेली होली, आतिशबाजी भी की- भगवान श्रीराम लला विराजमान के उत्‍सव को लेकर पूरे शहर का माहौल राममय नजर आया। भगवान की प्राण-प्रतिष्‍ठा के बाद शहरभर में उत्‍साहपूर्ण माहौल नजर आया। युवाओं ने जमकर आतिशबाजी की, वहीं शहरभर में गुलाल खेलकर होली भी मनाई गई। हटवाड़ा, आनंद चौपाटी, राजवाड़ा, नालछा दरवाजा, मोहन टॉकीज, बस स्‍टैंड सहित प्रमुख स्‍थानों पर भगवान की महाआरती कर महाप्रसादी वितरित की गई।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights