Hindustanmailnews

गुड बाय : शिवपुरी से चुनाव नहीं लड़ेंगी यशोधरा राजे सिंधिया

हिन्दुस्तान मेल, शिवपुरी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान की खेल मंत्री और शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मैं अब (शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से) चुनाव नहीं लडूंगी। ये एक तरह से मेरा गुडबाय है। इससे पहले उन्होंने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा को चिट्ठी लिखकर चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जाहिर की थी।
दरअसल, मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने अपनी मां विजय राजे सिंधिया के प्रतिमा का अनावरण करने पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि वैसे तो मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पहले ही ले लिया था, लेकिन आज जिस तरह से मेरे सामने मंदिर में मंत्रोच्चार हुआ, मेरा मन भावुक हो गया, मेरे अंदर निरंतर जो भावना है, वह और अटल हो गई है। अब मैं इस चुनाव को लड़ने वाली नहीं हूं। आपकी वजह से मां के पदचिह्नों में चलने की कोशिश थी। वो 25-30 साल पूरे हो गए।
नई पीढ़ी को मौका मिलना चाहिए- यशोधरा राजे सिंधिया ने आगे कहा कि मैं पितृपक्ष में सोच रही थी कि मैं अपनी मां और अपने पिता के लिए क्या कर सकती हूं। आज ये प्रतिमा का अनावरण करते हुए मैंने मां को सच्ची श्रद्धांजलि दी। उनकी ही प्रेरणा से मैंने ये निश्चय लिया। आप सब से प्रार्थना करती हूं कि मेरे इस निर्णय में आप सब मेरे साथ रहें। यह निर्णय कठिन था, लेकिन अब मेरी उम्र हो चुकी है, नए लोगों के लिए समय आ गया है। नई पीढ़ी के लिए समय आ गया है। अगर अम्मा ने राह दिखाई है तो मेरा कर्तव्य है मैं उस पर चलूं। उम्मीद है कि आप मेरे निर्णय में साथ रहेंगे। हाल ही में एक कार्यक्रम में सीएम शिवराज भी इस तरह का इशारा दे चुके हैं।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights