Hindustanmailnews

14 हजार प्रोजेक्ट्स का आज उद्घाटन और शिलान्यास

मप्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का दो दिनों के भीतर ऐलान हो सकता है। चुनाव आदर्श आचार संहिता लागू होने के पहले मप्र सरकार आज प्रदेश भर में निर्माण कार्यों और प्रोजेक्ट्स का भूमिपूजन, लोकार्पण करने जा रही है। खास बात ये है कि एक ही दिन में 53 हजार करोड़ के 14 हजार से अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा। इनमें 12 हजार से ज्यादा लोकार्पण है और 2 हजार निर्माण कार्यों के भूमिपूजन किए जाएंगे।
गुफा मंदिर परिसर
में किया भूमिपूजन
शहर के लालघाटी क्षेत्र में स्थित गुफा मंदिर में 34 करोड़ रुपये से संत भवन का निर्माण किया जाएगा। इसके बगल में सामुदायिक भवन भी बनेगा। पहले चरण में नगर निगम द्वारा इन कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे गुफा मंदिर परिसर में पहुंचे और वैदिक मंत्रोच्चार के बीच इसका भूमिपूजन किया। इस अवसर पर शहर की महापौर मालती राय, पूर्व महापौर आलोक शर्मा समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

कमलनाथ पर साधा निशाना
सीएम चौहान ने आरोप लगाया कि कमलनाथ ने पीएम आवास योजना के मकान वापस कर दिए थे। पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना में प्रदेश नम्बर वन है। स्मार्ट सिटी में नम्बर एक है। कांग्रेस के कारण कभी प्रदेश बीमारू कहलाता था। लेकिन आज उसी प्रदेश में सिंचाई सुविधा 47 लाख हेक्टेयर पर पहुंच गई है। एमपी तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी बीच सीएम चौहान ने जनता से भी पूछा कि हमने अच्छी सरकार चलाई या बुरी सरकार चलाई। जोरदार आवाज में जनता ने जवाब दिया कि अच्छी सरकार चलाई। चौहान ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से आज मंडला के मेडिकल कॉलेज का नाम हृदय शाह मेडिकल कॉलेज कर रहा हूं। छिंदवाड़ा के विश्वविद्यालय का नाम शंकर शाह विश्वविद्यालय है और ये प्रधानमंत्री जी ही हैं, जिनके कारण भोपाल के हबीबगंज का नाम रानी कमलापति रेलवे स्टेशन किया गया।

पीएम मोदी के मिशन में एमपी बना नम्बर वन : सीएम
जबलपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वयन में एमपी नम्बर वन रहा है। उन्होंने जबलपुर में वीरांगना रानी दुर्गावती की 500वीं जयंती पर आयोजित समारोह में कहा कि पीएम मोदी का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने बिरसा मुंडा की जयंती को आदिवासी गौरव दिवस घोषित किया। हमने आदिवासियों को जल जमीन और जंगल के अधिकार दिये हैं। पेसा एक्ट के जरिये आदिवासी कल्याण किया। मध्यप्रदेश में आयुष्मान योजना के तीन करोड़ सत्तर लाख कार्ड बने। पीएम आवास में 38 लाख मकान बनाए गए।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights