Hindustanmailnews

चार फ्लाई ओवरब्रिज का काम शुरूसिक्स लेन ब्रिज के निर्माण में 260 करोड़ से ज्यादा होंगे खर्च

चुनाव के मौके पर अच्छी खबर है। इंदौर में चार फ्लाई ओवर ब्रिज के निर्माण का कार्य हुआ शुरू हो गया है। शहर के अलग अलग प्रमुख चौराहो पर बन रहे इन फ्लाई ओवर ब्रिज का भूमिपूजन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया था। ब्रिज के निर्माण पर 260 करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च किए जाएंगे। इन ब्रिज के बनने से जहां यातायात समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी, वहीं विकास को भी रफ़्तार मिलेगी। साथ ही कई कॉलोनियों के रहवासियों को भी फायदा मिलेगा।
इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के अवसर पर इंदौर को विकास कार्यों की काफी सौगातें मिली है। खास बात यह है कि चुनावी साल में जिन स्थानों पर विकास कार्यों के लिए भूमिपूजन हुआ था, वहां पर कार्यों की शुरूआत भी हो गई है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा पिछले दिनों इंदौर में जिन चार फ्लाई ओवरों के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया गया था, उन फ्लाई ओवर ब्रिज का निर्माण का कार्य प्रारंभ हो गया है। म.प्र. सड़क विकास निगम द्वारा शहर में चार स्थानों पर ब्रिज निर्माण की प्रारंभिक शुरुआत की गई है। विकास निगम के संभागीय प्रबंधक राकेश जैन ने बताया कि इंदौर शहर में यातायात को सुगम बनाने के लिये देवास नाका चौराहा पर 74.49 करोड़ रुपए की लागत से सत्यसांई चौराहा पर 62.45 करोड़ रुपए, मूसाखेड़ी चौराहा पर 67.02 करोड़ रुपए एवं आईटी पार्क चौराहा पर 63.33 करोÞड़ रुपए की लागत से ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। सभी दूर 6 लेन फ्लाई ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे। जैन के अनुसार इन चारों स्थानों पर मुख्यमंत्री के भूमि पूजन के पश्चात तत्काल निर्माण कार्य प्रांरभ कर दिया गया है। अनुबंधानुसार उक्त चारों फ्लाई ओवर की निर्माण अवधि 24 माह निर्धारित की गई है।
इन फ्लाई ओवर ब्रिज के बन जाने से इंदौर शहर में यातायात सुगम हो सकेगा। गौरतलब है कि शहर के जिन प्रमुख चौराहों पर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है, उन चौराहा पर सुबह से लेकर रात तक यातायात का काफी दवाब बना रहता है। अक्सर वाहनों की कतार लगे रहती है। ब्रिज बनने से जहाँ शहर का यातायात सुगम होगा बल्कि वाहन चालकों से लेकर आम राहगीरों को भी राहत मिलेगी। कई कालोनियों के हजारों रहवासियों को भी राहत मिलेगी। वही विकास को रफ्तार मिलने के साथ ही नए रास्ते भी खुलेंगे।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights