Hindustanmailnews

शिवराज बोले- रतलाम लाएंगे नर्मदा का पानी:कहा- बहनों कमलनाथ से सावधान रहना, 1374 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन किया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को रतलाम में लाडली बहना महासम्मेलन में शामिल हुए। यहां उन्होंने बड़ी घोषणा करते हुए नर्मदा का पानी रतलाम लाने का ऐलान किया। साथ ही सभा को संबोधित करते हुए लोगों को कमलनाथ से सावधान रहने के लिए कहा। सीएम ने कार्यक्रम में पहुंचते ही मंच संभाला। रैंप पर चलते हुए लाडली बहनों के लिए गीत भी गुनगुनाया। सीएम ने कार्यक्रम में मौजूद बहनों पर फूल फेंककर उनका स्वागत किया।

शहर के नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों को आवास अधिकार पत्रों का वितरण किया। शिवराज ने यहां बहुप्रतीक्षित गोल्ड कॉम्प्लेक्स, दो सिटी फोरलेन के भूमि पूजन के साथ ही 1374 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण भी किया।

सीएम बोले- बेटियों के साथ अन्याय न हो, इसलिए लाडली बहना योजना

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के मामले में जिले के लोगों ने जब-जब जो कहा, वो करके दिया। मैं अहसान जताने नहीं आया। ये मेरा फर्ज है। मेरा धर्म है। रतलाम में मेडिकल कॉलेज की मांग की गई। 1965 के बाद यहां कॉलेज नहीं खुला था। हमने कॉलेज खोलकर दिखाया। लाडली बहना योजना बहनों की जिंदगी में क्रांतिकारी योजना है। यह योजना कैसे दिमाग में आई, वो कहना चाहता हूं। बचपन से मैंने गांव में, घर में बेटियों के साथ अन्याय होते देखा था। बेटा होने पर घर में खुशियां मनाई जाती थीं। बेटी होने पर मां तक का चेहरा उतर जाता था। कहते थे कि बेटे की बात ही कुछ और है। बेटे को बुढ़ापे की लाठी कहते थे। जब नया जमाना आया। पता चल जाता कि गर्भ में बेटी है, तो मार देते थे।

Facebook
Twitter
LinkedIn
Pinterest

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Videos

Follow Us

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights