Hindustanmailnews

रोहतक के निर्दलीय रणधीर के पास संपत्ति के नाम पर दो रुपए………

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में चुनाव लड़ने वालों में जहां अन्य उम्मीदवारों के पास करोड़ों रुपए की संपत्ति है, वहीं दूसरी तरफ एक उम्मीदवार ऐसा भी है, जिसके पास मात्र दो रुपए की संपत्ति है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स यानि एडीआर द्वारा एक रिपोर्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक छठे चरण का चुनाव 25 मई को होने जा रहा है। इस चरण के सबसे गरीब उम्मीदवार का नाम है मास्टर रणधीर सिंह। रणधीर सिंह रोहतक से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं।
सबसे कम संपत्ति की घोषणा करने वालों में रणधीर सिंह का नाम पहले स्थान पर है। उन्होंने दो रुपए की संपत्ति घोषित की है। रणधीर पिता ममन सिंह की उम्र 60 साल है। उन्होंने बताया कि उनके पास केश में 1 रुपया है और 1 रुपया उनके स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के अकाउंट में जमा है। ऐसे उनकी संपत्ति 2 रुपए है। न जमीन है। न कार। न दोपहिया। न घर। पेनकार्ड (एवफढर5036ट) है तो सही, लेकिन इनकम के नाम पर कुछ नहीं है। एमडीयू रोहतक से एमए, बी-एड किया है। हलफनामे में पत्नी के नाम का जिक्र नहीं है। नामांकन के साथ उन्होंने 101 रुपए की स्टॉम्प ड्यूटी चुकाई थी, जिसकी रसीद भी हलफनामे में है।
रिपोर्ट के मुताबिक दूसरे स्थान पर हैं प्रतापगढ़ में एसयूआईसी के उम्मीदवार रामकुमार यादव। राम कुमार यादव ने अपनी कुल संपत्ति 1,686 रुपए घोषित की है। उनके पास 500 रुपए नकद और यूबीआई के खाता नंबर 2010000118 में 1186 रुपए जमा हैं। ऐसे उनकी कुल पूंजी 1686 रुपए है। वे समाजसेवी हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights