Hindustanmailnews

बेटी समेत तीन महीने के घायल मासूम को छोड़ कर चले गए माता-पिता

ग्वालियर का कमलाराजा अस्पताल। यहां बाल गहन चिकित्सा इकाई (पीआईसीयू) में भर्ती है तीन महीने का मासूम। शरीर पर जलने के मल्टीपल घाव हैं। चोट के भी निशान हैं। रात से झटके आ रहे हैं। कभी बेहोश हो जाता है, तो कभी रोने लगता है। रह-रहकर दर्द से कराहता है। उसकी हालत देख नर्सों के भी आंसू निकल आते हैं। यहां आॅक्सीजन सपोर्ट पर है। 24 घंटे के आॅब्जर्वेशन में रखा गया है। घाव देखकर कहते हैं कि इस मासूम ने कितनी प्रताड़ना झेली होगी, इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता।
ग्वालियर रेलवे स्टेशन बुकिंग काउंटर के पास शनिवार रात आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) को तीन बच्चे लावारिस मिले थे। इनमें एक की उम्र 6 साल, दूसरे की 7 साल और मासूम की उम्र करीब 3 महीने है। दोनों बच्चों को महिला बालिका विकास गृह में भेजा गया है।

महिला बाल विकास ने बालिका गृह में रह रही दोनों बच्चियों की काउंसिलिंग की गई। बच्चियां अभी भी सहमी हुई हैं। 7 साल की बच्ची को कुछ-कुछ याद है। उसने बताया कि वे गुजरात के रहने वाले हैं। पिता मजदूरी करते थे, जबकि मां लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा लगाती है। वह गुजरात से ट्रेन में बैठकर धौलपुर आ गए। कुछ दिन से धौलपुर रेलवे स्टेशन के पास रह रहे थे। फिर वह ट्रेन से ग्वालियर पहुंचे। माता-पिता शुक्रवार (10 मई) रात को उन्हें रेलवे स्टेशन पर छोड़कर चले गए। अगले दिन सुबह माता-पिता आए और खाना खिलाया। साथ ही, मां ने कहा था कि बाबू का ख्याल रखना। हम कुछ देर में आते हैं। इसके बाद दोनों नहीं लौटे।
शरीर पर निशान कीड़े काटने के नहीं, वो जल गया था : बच्ची ने काउंसिलिंग में बताया कि उनके भाई (बाबू) के जो घाव हैं, वह कीड़े काटने से नहीं, बल्कि जलने के हैं। हालांकि, बच्ची यह नहीं बता पाई कि भाई बार-बार कैसे जला। उसके शरीर पर अन्य घाव कैसे आए। माता-पिता उन्हें क्यों छोड़ गए? बच्चियों ने यह तो बताया कि वह गुजरात के रहने वाले हैं, पर कहां के, यह नहीं बता पा रहीं।
नहीं दिखे बच्चों के माता-पिता : पुलिस का कहना है कि घटना के एक दिन पहले से लेकर एक दिन बाद और उसके बाद के भी सीसीटीवी फुटेज देख लिए हैं, लेकिन सुराग नहीं मिला है। आरपीएफ थाना प्रभारी संजय आर्य ने बताया कि बच्चियों ने जैसा बताया कि धौलपुर स्टेशन के आसपास काफी दिन तक रुके थे। बच्चियां धौलपुर का कह रही हैं, लेकिन वो धौलपुर व मनिया के बीच में किसी छोटे स्टेशन पर रहे होंगे। आरपीएफ की एक टीम वहां भी सर्चिंग कर रही है।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights