Hindustanmailnews

स्टेशन पर आवारा कुत्तों का आतंक… यात्रियों पर लपक रहे

भोपाल रेलवे स्टेशन पर आवारा कुत्तों की दहशत है। स्टेशन परिसर, वेटिंग हॉल से लेकर टिकट काउंटर और सभी 6 प्लेटफॉर्म पर आवारा कुत्तों हर समय बड़ी संख्या में मौजूद रहते हैं। कई मौकों पर ये डॉग यात्रियों को काटने के लिए लपकते हैं। इनको स्टेशन परिसर से खदेड़ने या वेटिंग हॉल-प्लेटफॉर्म पर आने से रोकने के इंतजाम नहीं है।
इस समस्या को लेकर भोपाल स्टेशन से हर महीने 20 शिकायतें यात्रियों द्वारा नगर निगम कॉल सेंटर में भी की जाती है। रविवार को मीडिया ने भोपाल रेलवे स्टेशन का जायजा लिया, तब पाया कि वहां परिसर एवं प्लेटफॉर्म पर आवारा कुत्तों समूह में घूम रहे हैं। वहां मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि यात्री कुत्तों के भय से प्लेटफॉर्म में स्थित सीटों पर भी बैठने से परहेज करते हैं, क्योंकि सीट के नीचे भी सआवारा कुत्तों का जमावड़ा रहता है। ऐसी ही स्थिति वेटिंग हॉल एवं टिकट काउंटर की भी है, लेकिन रेलवे प्रशासन का इस ओर अब तक ध्यान ही नहीं गया है जबकि भोपाल स्टेशन को विश्व स्तरीय बनाने का प्रस्ताव है।
हरिओम पांडे ने बताया कि जैसे ही टिकट काउंटर से प्लेटफॉर्म टिकट लेकर प्लेटफॉर्म नं. 6 की ओर बढ़ा, तभी एक स्ट्रीट डॉग उनपर भौंकने लगा। यह उनके लिए नया नहीं था। पूर्व में भी प्लेटफॉर्म पर एक बार उनपर स्ट्रीट डॉग लपक चुका है।
अंजलि सिंह ने बताया कि मैं प्लेटफॉर्म 6 के वेटिंग हाल में बैठ थी और अपना बैग पैर के पास नीचे रखा था। चेयर के नीचे एक कुत्ता बैठा हुआ था। जैसे ही मैंने बैग को छुआ स्ट्रीट डॉग उनपर लपक पड़ा। वेटिंग हाल में बैठे लोगों की मदद से स्ट्रीट डॉग को भगाया गया।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights