Hindustanmailnews

दिल्ली पुलिस हेमंत सोरेन को कहीं से भी ढूंढ़कर लाओ ……सवालों से लालू के झल्लाने के बाद अब तेजस्वी की बारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खोजकर लाएं। हेमंत सोरेन बीते 24 घंटे से कहां है, इसकी किसी को जानकारी नहीं है। वहीं लैंड फॉर जॉब मामले में आज ईडी बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी। पिता लालू प्रसाद की तरह ही इनसे भी ईडी की दिल्ली और पटना टीम के अधिकारी पूछताछ करेंगे। सवालों की लिस्ट बहुत लंबी है। तब वे बिहार के डिप्टी सीएम थे। तेजस्वी से पूछताछ को लेकर ईडी आॅफिस के बार सुरक्षा बढ़ा दी गई।

नई दिल्ली, एजेंसी।
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली पुलिस से कहा है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को खोजकर लाएं। हेमंत सोरेन बीते 24 घंटे से कहां है, इसकी किसी को जानकारी नहीं है। जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम 29 जनवरी की सुबह करीब सात बजे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साउथ दिल्ली स्थित आवास (5/1 शांति निकेतन) पहुंची, लेकिन वे नहीं मिले। तलाशी के बाद जांच एजेंसी ने उनकी कार भी जब्त कर ली और अपने साथ ले गए। मंगलवार सुबह भी सीएम हाउस के सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री नहीं लौटे हैं।
इस बीच, रांची के मुख्यमंत्री आवास में आज सत्ताधारी दलों के विधायकों की अहम बैठक होने वाली है। बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मौजूद रह सकते हैं। एक दिन पहले 29 जनवरी को कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने कहा था कि बैठक में सीएम मौजूद रहेंगे। इधर, 31 जनवरी को 1 बजे हेमंत सोरेन ने ईडी को पूछताछ के लिए वक्त दिया है। रांची में आज तीन जगहों मुख्यमंत्री आवास, राजभवन और ईडी कार्यालय के आसपास धारा 144 लगाई गई है।

लैंड फॉर जॉब मामले में आज ईडी बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी। पिता लालू प्रसाद की तरह ही इनसे भी ईडी की दिल्ली और पटना टीम के अधिकारी पूछताछ करेंगे। सवालों की लिस्ट बहुत लंबी है। तेजस्वी पटना के बैंक रोड स्थित ईडी दफ्तर पहुंच सकते हैं। तेजस्वी को ईडी ने 5 जनवरी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया था, लेकिन वे नहीं गए थे। तब वे बिहार के डिप्टी सीएम थे। तेजस्वी से पूछताछ को लेकर एऊ आॅफिस के बार सुरक्षा बढ़ा दी गई। इससे पहले सोमवार को ईडी ने राजद सुप्रीमो लालू यादव से 10 घंटे पूछताछ की। पटना के ईडी दफ्तर में सुबह 11 बजे से शुरू हुआ सवाल-जवाब का दौर रात 9 बजे जाकर खत्म हुआ। ईडी सूत्रों के मुताबिक, एऊ ने आरजेडी सुप्रीमो लालू से 50 से अधिक सवाल किए। उन्होंने ज्यादातर जवाब हां या ना में ही दिया। सूत्रों के अनुसार, ईडी की तरफ से 50 से अधिक सवाल का जवाब देने के दरम्यान लालू प्रसाद कई बार झल्लाए भी थे। इस कारण बीच-बीच में उठकर वो अंदर में कई बार घूमे भी। हालांकि, वो तुरंत नॉर्मल भी हो जाते थे। फिर अपने अंदाज में मुस्कुराहट के साथ हर सवाल का जवाब भी देते थे।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights