Hindustanmailnews

ग्वालियर-नौगांव में भी सर्द हवाओं का असर; 18 जिलों में कोहरा

बफीर्ली हवाओं से पूरा मध्यप्रदेश ठिठुर गया है। बुधवार को खजुराहो में तो दिन का अधिकतम टेम्प्रेचर रिकॉर्ड 12 डिग्री तक पहुंच गया है, जबकि ग्वालियर, नौगांव, सतना और रीवा भी ठंडे हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि इन जिलों में उत्तरी हवाएं सीधे आ रही हैं। गुरुवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। ग्वालियर, मंदसौर, नीमच समेत 18 जिलों में हल्के से घना कोहरा रहा। उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है, लेकिन प्रदेश में इसका असर कम है। दूसरी, सर्द हवाएं आने लगी हैं। इस कारण प्रदेश में दिन का मौसम बदल गया है। 20 जनवरी के बाद रातें भी ठंडी हो जाएंगी।
ग्वालियर में 17.4 डिग्री तापमान, दो दिन से 20 डिग्री से कम- बड़े शहरों की बात करें तो बुधवार को ग्वालियर में अधिकतम तापमान 17.4 डिग्री रहा। पिछले दो दिन में पारा 20 डिग्री से कम ही है। हालांकि, बाकी शहरों में तापमान 25 डिग्री से अधिक रहा। भोपाल में 25.9 डिग्री, इंदौर में 25.9 डिग्री, जबलपुर में 25.5 डिग्री और उज्जैन में 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
खजुराहो सबसे ठंडा, 10 शहरों में 10 डिग्री से कम- बुधवार को खजुराहो प्रदेश में सबसे ठंडा रहा। यहां दिन का अधिकतम तापमान 12 डिग्री तक पहुंच गया, जबकि खरगोन में सबसे अधिक 28.6 डिग्री तापमान रहा। खजुराहो और खरगोन के तापमान में दोगुने से भी ज्यादा अंतर है। नौगांव, रीवा, टीकमगढ़, सीधी, शिवपुरी, पचमढ़ी, नरसिंहपुर में भी पारा 10 डिग्री से कम रहा।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights