Hindustanmailnews

प्रणय और राजावत का इंडिया ओपन बैडमिंटन में विजयी आगाज

भारतीय स्टार एसएस प्रणय और युवा शटलर प्रियांशु राजावत ने इंडिया ओपन बैडमिंटन में अपने अभियान का शानदार आगाज किया है। दोनों ने पहले दौर में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया है।
मंगलवार को पहले दिन एकल वर्ग में चीन के फेंग और बिंग जाओ ने भी दूसरे दौर में प्रवेश किया। वहीं, मेंस डबल्स में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन चैंपियन साउथ कोरिया के मिन-ह्युक और सेउंग जे ने भी जीत हासिल कर ली है। युवा शटलर प्रियांशु राजावत ने एक गेम से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट हमवतन लक्ष्य सेन को हराया। एशियन गेम्स के बॉन्ज विजेता एचएस प्रणय ने चीनी ताइपे के चाउ टीएन चेन को सीधे गेम में हरा दिया। राजावत ने अपने अनुभवी हमवतन को 16-21, 21-16, 21-13 से हराया। जबकि प्रणय ने चाउ को 21-6, 21-19 से हराकर इस सुपर 750 बैडमिंटन टूनार्मेंट के दूसरे राउंड में प्रवेश किया। दूसरे दौर में राजावत का सामना 8वीं वरीयता प्राप्त हमवतन खिलाड़ी एचएस प्रणय से होगा।
प्रणय ने सीधे गेम में वर्ल्ड नंबर-8 चाउ के खिलाफ हावी रहे और फिर दूसरे गेम में 11-16 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए लगातार 6 अंक जीतकर 17-16 की बढ़त ले ली और फिर 42 मिनट में मैच खत्म कर दिया। भारत के किरण जॉर्ज को चीनी ताइपे के वांग त्जु-वेई के खिलाफ 12-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा। महिला युगल में रुतापर्णा पांडा और स्वेतापर्णा पांडा को हांगकांग की युंग नगा टिंग और युंग पुई लैम की जोड़ी के खिलाफ 6-21, 7-21 से हार का सामना करना पड़ा। मौजूदा मेंस डबल्स वर्ल्ड चैंपियन साउथ कोरिया के कांग मिन-ह्युक और सियो सेउंग जे ने मार्क लैम्सफस और मार्विन सेडेल पर 21-18, 21-14 की शानदार जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights