Hindustanmailnews

फीफा वर्ल्ड कप-2026 क्वालिफायर मैच में कतर ने भारत को 3-0 से हराया

काबुल, एजेंसी।
भारतीय फुटबॉल टीम को एफआईएफए वर्ल्ड कप 2026 के क्वालिफायर में हार का सामना करना पड़ा है। भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में भारतीय टीम को 61वें नंबर की टीम कतर ने 3-0 से हराया। यह भारत की क्वालिफायर में भारत की पहली हार है। टीम ने पहले मुकाबले में कुवैत को 1-0 से हराया था।
इस हार के बाद भारतीय टीम दूसरे दौर के क्वालिफायर के ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर है, जबकि कतर 2 में से 2 जीत के साथ टॉप पर है। भारत का अगला मुकाबला 21 अप्रैल 2024 में अफगानिस्तान के साथ होगा।
2 गोल खाए, कतर का
दमदार खेल
मुकाबले में दूसरे हाफ में भारतीय टीम बेरंग दिखी। इस हाफ में कतर की टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ 2 गोल दागे। दूसरे हाफ की शुरूआत में मैच के 47वें मिनट में कतर के अल्मोएज अली ने गोल करके बढ़त 2-0 कर दी। फिर यूसुफ अब्दुरिसाग ने 87वें मिनट में हेडर के जरिए तीसरा गोल दागा।
1-0 रहा स्कोर, झिंगन
को यलो कार्ड
कतर की टीम ने अटैकिंग शुरूआत की। टीम ने पहले चार मिनट में बैक-टु-बैक तीन हमले किए। इसका मेहमान टीम को फायदा चौथे मिनट में मिला है। मुस्तफा तारेक माशल ने टी अल अब्दुल्ला के पास पर गोल दागा। 16वें मिनट में भारतीय डिफेंडर संदेश झिंगन को पीला कॉर्ड दिया गया।
दोनों की स्टार्टिंग इलेवन
भारत : अमरिंदर सिंह, लालिंजुआला चांग्ते, राहुल भैके, सुनील छेत्री, लालिंगमाविया रालते, शुभाषीस बोस, उदांता सिंह, अनिरुद्ध थापा, संदेश झींगन, सुरेश सिंह वांगझंप, निखिल पुजारे।
कतर : फहद युनूस, हजेम शेहता, मोहम्मद वाएद अब्दुलवाहब अल बायाती, तारिक सलमान, अहमद अलाएल्दिन, जसेम गैबर, मोहम्मद मुंतारी, यूसुफ अब्दुरिसाग, बास्साम हिशम अल रावि, यूसुफ अयमान हाफिज फराहत, अब्दुल्लाह मराफी, यूसुफ हसन।
2 बार ड्रॉ पर रोक
चुकी है टीम इंडिया
इससे पहले, टीम इंडिया कतर को दो दफा गोलरहित ड्रॉ पर रोक चुकी है। भारत ने 2022 वर्ल्ड कप के दूसरे दौर के क्वालिफायर में 10 सितंबर, 2019 को कतर को गोलरहित ड्रॉ पर रोककर फुटबॉल जगत को चौका दिया था। टीम ने 4 साल पहले एशियाई चैंपियन कतर को गोलरहित ड्रॉ पर रोका था।
एफआईएफए रैंकिंग में दोनों टीमों के बीच डबल का अंतर है। भारतीय टीम की वर्तमान रैंकिंग 102 है, जबकि कतर 61वें नंबर की टीम है। साथ में कतर की टीम एशियन चैंपियन भी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights