Hindustanmailnews

शपथ शिवराज सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की

हिंदुस्तान मेल, भोपाल।
मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए आखिरकार कैबिनेट का विस्तार कर दिया। प्रदेश में विधानसभा चुनाव से दो महीने पहले तीन नए मंत्रियों को शपथ दिलाई गई। राजभवन में हुए सादे समारोह में राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।
महाकौशल के बालाघाट से सात बार के विधायक गौरीशंकर बिसेन, विंध्य के रीवा से चार बार के विधायक राजेंद्र शुक्ला और बुंदेलखंड के टीकमगढ़ खरगापुर से विधायक राहुल लोधी ने राजभवन में सीएम शिवराजसिंह चौहान और राज्यपाल मंगूभाई पटेल की उपस्थिति में मध्यप्रदेश कैबिनेट में मंत्री के रूप में शपथ ली। बता दें कि कई दिन से शपथ को लेकर अटकलों का दौर जारी था। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है। लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार की बातें सामने आ रही थीं, जिन पर अब विराम लग गया है। शिवराज कैबिनेट में 3 नए मंत्री शामिल हुए हैं।
प्रदेश कैबिनेट में चार मंत्रियों के पद रिक्त थे। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार करना बीजेपी की असंतुष्टों को खुश करने की कवायद है। बीते तीन दिनों से नए मंत्रियों के संभावित नामों की चर्चाएं हो रही थीं। कई नेताओं के नाम सुर्खियों में थे और उनके मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights