Hindustanmailnews

बॉलीवुड

यूट्यूब पर 6 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है भजनराम आएंगे…ने दिलाई सफलता, अब फिल्मों में भी गाएगी स्वाति

राम आएंगे तो अंगना सजाऊंगी… भजन से सोशल मीडिया सेंसेशन बनने वालीं सिंगर स्वाति मिश्रा मंगलवार को जैसे ही रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर इस गीत को गाते हुए पहुंचीं तो यहां मौजूद श्रोता भी उनके साथ गुनगुनाने से खुद को रोक न सके। मौका था लोकरंग के तहत सजी सांस्कृतिक संध्या की आखिरी कड़ी में स्वराज संचालनालय की ओर से आयोजित भजन संध्या ह्यपीर पराई जाणे रे.. का।
स्वाति का कहना है कि अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्रतिमा स्थापित होने से पहले ये गाना हर एक की जुबान पर था। मैं यही कह सकती हूं कि किसी भी गाने को गाने से पहले इस तरह की उम्मीद कोई भी कलाकार नहीं करता। मेरे जैसा छोटा कलाकार जो यू ट्यूब पर स्ट्रगल कर रहा है। उसके लिए तो ये सोचना भी मुश्किल है। मैं बहुत खुश हूं।
स्वाति ने कहा कि सोशल मीडिया पर आपका कंट्रोल नहीं चलता, आप सिर्फ उस पर पोस्ट डाल सकते हैं। अगर कंटेंट अच्छा होगा तो पसंद किया जाएगा। मेरा राम आएंगे… गीत बहुत पसंद किया गया। लोगों का प्यार अब तक मिल रहा है। 22 जनवरी से पहले तक जहां मैं महीने में एक या दो शो ही करती थी, अब 25 से 28 शो भी कर रही हूं। बॉलीवुड से भी सिंगिंग के आॅफर्स आए हैं, जल्द ही मेरी आवाज आपको फिल्मों में सुनने को मिलेगी। स्वाति मिश्रा का राम आएंगे भजन अब तक यूट्यूब पर 6 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है। उनके यूट्यूब चैनल पर 334 हजार सब्सक्राइबर और 5 करोड़ से ज्यादा व्यूज है।
भोजपुरी के साथ वल्गैरिटी
को जोड़ना ठीक नहीं
स्वाति ने भोजपुरी गानों के बारे कह, भोजपुरी के साथ कई बार वल्गैरिटी पेश की जाती है। मैं यही कहूंगी कि भोजपुरी के साथ अश्लील शब्दों को जोड़ना ठीक नहीं है। इस भाषा के साथ कुछ लोगों ने बहुत अच्छा तो कुछ लोगों ने बहुत खराब किया है। इसके अलावा मैंने खुद भोजपुरी चैनल शुरू किया है। उस पर अच्छे गाने गाती हूं। फिल्मों में गाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि आगे देखते हैं क्या होगा।
पैरेंट्स ने संगीत को लेकर किया सपोर्ट- स्वाति कहती हैं कि उन्होंने 8 साल पहले संगीत सीखना शुरू किया था। उसके बाद संगीत में बनारस से बैचलर और मुंबई से मास्टरर्स की डिग्री ली। पैरेंट्स ने संगीत को लेकर मुझे बहुत सपोर्ट किया है। घर में संगीत को लेकर बहुत अच्छा माहौल रहता है। सभी बहुत सपोर्टिव हैं, नहीं होता आज ये सब संभव नहीं हो पाता।

एक्टिंग से ज्यादा मेरे गानों की चर्चा होती थी, फेल होने पर लोग मजे लेते थे

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक रहीं एक्ट्रेस रवीना टंडन इन दिनों वेब सीरीज ‘कर्मा कॉलिंग’ को लेकर चर्चा में हैं। उन्होंने भी बाकियों की तरह अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। एक्ट्रेस की मानें तो पब्लिक फिगर होने के नाते एक्टर्स की तकलीफ का ढिंढोरा पिट जाता हैं, जिससे उनकी तकलीफ दोगुनी हो जाती है। रवीना ने कहा, ‘मुझे लगता है कि हर चीज की अपनी किस्मत होती है। ‘कर्मा कॉलिंग’ शो आज से 10 साल पहले बनना था लेकिन यह अब जाकर बन रहा है। आज एक ऐसा दौर है, जहां बतौर मेकर और एक्टर हमारे पास अपने किरदार, स्क्रिप्ट और कहानी को एक्स्प्लोर करने का ज्यादा स्कोप हैं। आज आॅडियंस एंटी-हीरो, एंटी-हीरोइन को भी एक्सेप्ट कर रहे है। इस सीरीज को रिलीज करने का यह एकदम सही समय है।’
एक्टिंग से ज्यादा गानों ने चर्चा बटोरी – 90 के दौर में कई एक्ट्रेसेस स्टीरियोटाइप हो जाती थीं। स्क्रीन पर हम जैसे रोल किया करते थे उसे देखकर फिर हमें वैसे ही रोल आॅफर होते थे। मेकर्स को लगता था कि हमें एक जैसा रोल ही करना आता है। इसी दौर में मैंने ‘सत्ता’, ‘इम्तिहान’, ‘शूल’, ‘मातृ’, ‘गुलाम-ए-मुस्तफा’ जैसी फिल्मों में परफॉर्मेंस बेस्ड रोल प्ले किए तो वहीं दूसरी ओर मेरी कई फिल्मों के गाने भी खूब हिट हुए। बुरा तब लगा जब परफॉर्मेंस से ज्यादा मेरे गानों के चर्चा हुई। हालांकि, मैंने फिर भी हमेशा खुद को परफॉर्मेंस बेस्ड पर अपडेट रखा। अब गाने तो टाइमलेस होते हैं लेकिन किसी भी किरदार के जरिए अपनी पहचान बनाना बहुत जरूरी है।
जैसी करनी वैसी भरनी- मैं इस बात पर बहुत विश्वास रखती हूं। मेरे साथ भी ऐसे कुछ किस्से हुए जहां मुझे बहुत बुरा लगता था। कई लोगों ने मुझे चोट पहुंचाई। कई बार मुझे लगता था कि मैंने कुछ गलत किया ही नहीं। मैं खुद से ही सवाल करती थी कि मेरे साथ ऐसा क्यों हुआ? लेकिन वक्त गुजरता गया और मुझे एहसास हुआ कि ‘न्याय’ और ‘कर्म’ वाकई में होता है। जिन्होंने भी मेरे साथ गलत किया उन्हें अपने आप उसका बुरा फल मिला। कर्मा अपना न्याय जरूर करता हैं – चाहे आप गरीब हो या आमीर। आप ताजमहल में रहो या किसी झोपड़ी में, कर्मा किसी को नहीं छोड़ता। मैं भगवान और कर्मा दोनों को बहुत मानती हूं। वैसे, रियल लाइफ में मैं बहुत ही आध्यात्मिक इंसान हूं। बचपन से ही गीता में लिखे गए श्लोक को मानती आ रही हूं, खासतौर पर- जैसा बोएंगे वैसा पाएंगे। अब तो यही जिंदगी का मंत्र भी बन गया है।

देशभक्ति के जज्बे से भरी है फिल्म की कहानी

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म ह्यफाइटरह्ण को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। उनके साथ फिल्म में दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर भी अहम किरदार में नजर आएंगे। यह फिल्म गणतंत्र दिवस के मौके पर 25 जनवरी को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। उससे पहले दर्शकों को फिल्म के ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार है। दर्शकों की उत्सुकता को देखते हुए मेकर्स आज सोमवार, 15 जनवरी को फाइटर का ट्रेलर रिलीज करने जा रहे हैं।
ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर ह्यफाइटरह्ण का ट्रेलर आज 15 जनवरी को दोपहर 12 बजे रिलीज किया जाएगा। फाइटर का ट्रेलर 3 मिनट, 23 सेकेंड लंबा होगा। हर कोई इस बहुप्रतीक्षित फिल्म का ट्रेलर देखने के लिए काफी ज्यादा उत्सुक है। ह्यफाइटरह्ण का ट्रेलर एक अनूठी प्रचार रणनीति के तहत लॉन्च किया जाएगा। फिल्म का ट्रेलर भारत के सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म का ट्रेलर आईमैक्स स्क्रीन के साथ-साथ चुनिंदा पीवीआर और आईनॉक्स सिनेमाघरों पर भी उपलब्ध होगा। ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण फिल्म ह्यफाइटरह्ण में पहली बार बड़े प् ार्दे पर स्क्रीन साझा करते हुए दिखाई देंगे। दर्शक इनकी जोड़ी को पर्दे पर देखने के लिए उत्सुक हैं।
ऋतिक रोशन फाइटर में स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, दीपिका पादुकोण स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ उर्फ मिन्नी का किरदार निभा रही हैं। इन दोनों सुपरस्टार के अलावा फिल्म में अनिल कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं, जो ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह उर्फ रॉकी के किरदार में नजर आएंगे।

आईएफएफआई-2023 की शानदार शुरुआत

गोआ। भारत के अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के 54वें संस्करण में लाइट, एक्शन और फिल्मों ने देश और दुनियाभर से मशहूर हस्तियों, फिल्म फैटरनिटी और सिनेप्रेमियों के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछाया। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी शामिल हुए। आईएफएफआई इस साल 105 देशों से 2926 फिल्मों की भारी भरकम सबमिशन के साथ ग्लोबल फेस्टिवल सर्किट पर एक लोकप्रिय फिल्म एनबी2क्यू फेस्टिवल के रूप में उभरा है। इसमें पिछले साल की तुलना में तीन गुना अधिक इंटरनेशनल एंट्रियां शामिल हैं। डेलिगेट्स 270 से अधिक फिल्मों, 13 वर्ल्ड, 18 इंटरनेशनल, 62 एशियाई और 89 इंडियन प्रीमियर के क्यूरेटेड सिलेक्शन में शामिल हो सकते हैं। 15 फीचर फिल्में (12 इंटरनेशनल और तीन भारतीय फिल्में) प्रतिष्ठित गोल्डन पीकॉक अवॉर्ड के लिए और 15 ओटीटी प्लेटफॉर्मों से 32 एंट्री सर्वश्रेष्ठ वेब सीरीज (ओटीटी) अवॉर्ड के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। हर साल ओपनिंग सेरेमनी फिल्म फैटरनिटी के सितारों की मौजूदगी के साथ बड़ी होता जा रही है।

इंडियन आइडल के सेट पर नजर आए, एनिमल का प्रमोशन शुरू हुआ

बुधवार को रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना इंडियन आइडल के सेट पर दिखे। रश्मिका पिंक जरी एंब्रॉयडर्ड साड़ी पहने नजर आईं, वहीं रणबीर ब्लू फॉर्मल लुक में दिखे। रणबीर हाथ में चाय का कप लिए नजर आए। रश्मिका ने पैपराजी से हंसी-मजाक किया। उन्होंने रणबीर को तमिल भी सिखाई।
एनिमल फिल्म एक दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी
रणबीर कपूर और रश्मिका मंदाना स्टारर इस फिल्म में अनिल कपूर और बॉबी देओल भी नजर आएंगे। अनिल कपूर रणबीर के पिता का किरदार निभाते दिखेंगे। बॉबी देओल फिल्म में विलेन की भूमिका में नजर आएंगे। यह एक गैंगस्टर ड्रामा फिल्म होगी। फिल्म की कहानी बाप और बेटे के रिश्ते के बैक ड्रॉप पर बेस्ड है। एनिमल एक दिसंबर को थिएटर्स में पांच भाषाओं में रिलीज होगी।

Scroll to Top
Verified by MonsterInsights